लोकसभा चुनावः ग्वालियर क्षेत्र में नाम वापसी के लिए आज आखिरी दिन

– अपरान्ह 3 बजे से पहले देनी होगी नाम वापसी की सूचना

ग्वालियर । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में नाम वापसी के लिये सोमवार, 22 अप्रैल आखिरी दिन है। कोई भी उम्मीदवार इस दिन अपरान्ह 3 बजे से पहले नाम वापसी की सूचना रिटर्निंग अधिकारी को दे सकता है। तीन बजे के बाद नाम वापसी की सूचना विधिमान्य नहीं होगी।

जनसम्पर्क अधिकारी हितेन्द्र सिंह भदौरिया ने रविवार को बताया कि नाम वापसी की सूचना उम्मीदवार द्वारा स्वयं या उनके द्वारा लिखित रूप में अधिकृत उसका कोई प्रस्तावक अथवा निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा दी जा सकती है। नाम वापसी की सूचना चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप में देनी होगी, जिस पर उम्मीदवार के हस्ताक्षर होना आवश्यक है।

यहाँ नवीन कलेक्ट्रेट स्थित कलेक्टर न्यायालय में स्थापित रिटर्निंग ऑफीसर के कार्यालय में नाम वापसी की प्रक्रिया संपादित होगी। नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद रिटर्निंग अधिकारी रुचिका चौहान द्वारा चुनाव मैदान में शेष रहे अभ्यर्थियों की सूची सूचना पटल पर प्रकाशित की जायेगी। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत चुनाव चिन्हों का आवंटन भी किया जायेगा। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। मतों की गिनती चार जून को होगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें