मौसम के साथ चढ़ा कन्नौज का सियासी पारा, आज आएंगे अमित शाह, जानें पूरा कार्यक्रम

– राहुल गांधी गठबंधन प्रत्याशी अखिलेश यादव के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

– नौ मई को मायावती पार्टी उम्मीदवार के लिए जनसभा को करेंगी सम्बोधित

कन्नौज )। मौसम के तापमान के साथ ही सियासी पारा भी चरम पर है। अब चौथे चरण के चुनाव में मतदान को पांच दिन का समय शेष है। तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न होने के साथ ही राष्ट्रीय नेताओं का फोकस चौथे चरण पर है। इस चरण में आने वाली सबसे चर्चित सीट इत्र नगरी कन्नौज को माना जा रहा है। इस सीट पर अब सभी दलों की निगाहें टिक गई हैं और विभिन्न दलों के बड़े नेताओं का यहां प्रचार का दौर तेज होने वाला है।

बुधवार 08 मई को देश के गृह मंत्री अमित शाह इत्र नगरी कन्नौज पहुंचेंगे और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगेंगे। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की सभा नौ मई को तेराजाकेट में प्रस्तावित है। इसी तरह से 10 मई को सपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी कन्नौज में जनसभा करके गठबंधन के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

तिर्वा के डीएन कॉलेज छात्रावास मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत की तैयारी में मंगलवार शाम पंडाल बनकर तैयार हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों की मानें तो बुधवार को दोपहर बाद गृह मंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर यहां उतरेगा। इसके बाद आयोजित होने वाली विशाल जनसभा को वह संबोधित करेंगे और यहां से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के पक्ष में वोटों की अपील करेंगे। मामला गृहमंत्री का होने से सुरक्षा को लेकर सभी इंतजाम पुलिस व प्रशासन द्वारा पूरे कर लिए गए हैं।

चुनाव प्रचार के क्रम में बहुजन समाज पार्टी से मिली जानकारी मुताबिक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती 09 मई गुरुवार को तेराजाकेट के एक कॉलेज के मैदान से प्रत्याशी इमरान बिन जफर के पक्ष में वोट मांगेंगी। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारी में पार्टी कार्यकर्ता लगे हैं। पिछले चुनाव में सपा से गठबंधन के चलते पार्टी का प्रत्याशी मैदान में नहीं था, तो कैडर वोट पूरी तरह भाजपा को चला गया था। इस बार यह वोट पार्टी के पक्ष में ही जाने के आसार हैं।

समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा और साख का है। ऐसे में प्रदेश भर में प्रचार के साथ ही कन्नौज की जनता से जुड़ाव को भी कम नहीं करना चाहते हैं। यही कारण है कि वह अब तक तीन दौरे कर चुके हैं और अब 10 मई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ विशाल जनसभा करने की तैयारी है। सियासी जानकार बताते हैं कि कभी कन्नौज की धरती से राजनीति शुरू करने वाले अखिलेश इस बार जीत सुनिश्चित करने के साथ ही इसका अंतर बढ़ाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

इनके अलावा सभी दलों के वरिष्ठ और अन्य नेताओं और पदाधिकारियों के इत्र नगरी में चुनाव प्रचार और प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने का क्रम जारी हैं और मतदान सम्पन्न होने तक यहां नेताओं का डेरा बना रहेगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें