न राहुल गांधी पीएम बनेंगे, न 370 दोबारा लागू होगा : शेखावत

जोधपुर । केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत रविवार को शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभाओं में कांग्रेस पर खूब बरसे। उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन में शामिल एक पार्टी ने घोषणा पत्र में कहा है कि अगर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस लागू करेंगे। उन्होंने कटाक्ष करते कहा कि न राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे और न ही कश्मीर में 370 लागू होगा और न ही कश्मीर के लोग 370 को लागू होने देंगे।

शेखावत ने नाथड़ाऊ समेत बावरली, उटाम्बर, खुडियाला, चामु, बारनाउ, लोड़ता अचलावतां, सेखाला और बेलवा खत्रियां की जनसभाओं में शेखावत ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना रहे, इसके लिए 48 हजार माताओं ने अपने बच्चे खोए, महिलाओं ने अपने सुहाग खोए और बहनों ने राखी बांधने वाले हाथ खोए। एक देश में दो निशान थे, भारत का कानून वहां लागू नहीं था, लेकिन मोदी ने एक झटके में 370 हटाकर भारत के तिरंगे को कश्मीर में फहराने का काम किया। यह भाजपा संकल्प था, जिसे मोदी ने पूरा किया।

राम मंदिर का जिक्र करते हुए शेखावत ने कहा कि जिन लोगों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इंकार किया हो, वो अब राम भक्त होने का नाटक कर रहे हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण पत्र पर कांग्रेस ने लिखकर जवाब दिया कि हम आपके राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं आएंगे। कांग्रेस को डर था कि अगर वह कार्यक्रम में जाएंगे तो उनका वोटबैंक नाराज हो जाएगा। शेखावत ने कहा कि ये वही कांग्रेस के लोग हैं, जो अब जनता के दबाव में आकर रामभक्त होने का दिखावा कर रहे हैं। इसलिए सफारी सूट में भी जनेऊ बाहर करके दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि जिस राम मंदिर निर्माण के लिए 500 सालों से लड़ाई चल रही थी, जिसके लिए 70 युद्ध में 3 लाख लोगों ने अपनी जान दी और 70 सालों से कोर्ट में केस चल रहा था, उस राम मंदिर का निर्माण कर मोदी जी ने ऐतिहासिक काम किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय में देश की छवि एक कमजोर देश की बन गई थी। चीन हमारी सीमा में घुसपैठ कर जाता था। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह केवल वक्तव्य जारी करते थे कि चीन अब घुसपैठ करेगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके बाद चीन केवल आधा किलोमीटर पीछे हटता था और भारत की सीमा में डेढ़ किलोमीटर तक कब्जा कर लेता था। मोदी के शासनकाल में डोकलाम में चीन ने घुसपैठ का प्रयास किया था, लेकिन हमारी सेना ने चीन को 50 साल वाली जगह पर जाने को मजबूर कर दिया। जनसभाओं में शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ भी साथ रहे।

कांग्रेस ने गरीबी हटाने का दिया झूठा नारा

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर गरीबी हटाने का झूठा नारा देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि चाहे कांग्रेस के राज में इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री रही हों, राजीव गांधी प्रधानमंत्री रहे हों, नरसिम्हा राव प्रधानमंत्री रहे हों या फिर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहें हो, इन सबने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन देश की गरीबी नहीं हटी। मोदी ने गरीब का गणेशपान करते हुए काम किया। गरीबों का जीवन बदलने का काम किया। पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं, जो अब मध्यम वर्गीय जीवन जी रहे हैं।

स्थानीय विधायक बाबू सिंह राठौड़ के गांव नाथड़ाऊ पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का धूम धड़ाके से स्वागत हुआ। वो खुली जीप में खड़े होकर बाबू सिंह राठौड़ के साथ सभास्थल तक पहुंचे। उन पर पुष्प वर्षा की गई और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें