चुनाव और पर्यटन सीजन दोनों एक साथ होने के कारण आईपीएल मैचों के दौरान पुलिस जवानों की होगी अधिक तैनाती: एसपी

धर्मशाला । एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में पांच और नौ मई को होने वाले आईपीएल मैचों के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है। इस दौरान चुनाव और पर्यटन सीजन दोनों एक साथ होने के कारण आईपीएल के दौरान पुलिस जवानों की संख्या ज्यादा रहेगी। मैच को लेकर बनाए जाने वाले ट्रैफिक प्लान में इस बार पालमपुर तक के क्षेत्र को शामिल किया जाएगा। यह बात एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला और इसके आसपास सड़कों की खुदाई के नए कार्य को फिलहाल मैचों तक बंद करवाने के लिए कहा गया है। साथ ही पुराने चल रहे कार्यों को भी तीन मई तक पूरा करने को कहा गया है, ताकि पर्यटकों और क्रिकेट प्रेमियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस के पास मैचों के सफल आयोजन का अच्छा अनुभव है। लेकिन इस बार पर्यटन सीजन होने के चलते धर्मशाला और इसके आसपास जुटने वाली भीड़ की संख्या को पहले की अपेक्षा 10 हजार तक अधिक माना जा रहा है और उसी के हिसाब से योजना बनाई जा रही है।

एसपी ने बताया कि पयर्टकों की संख्या में इजाफा होने के चलते पार्किंग के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले हुए मैचों की अपेक्षा इस आईपीएल मैच में पुलिस जवानों की संख्या अधिक रहेगी। इसके अलावा टिकट की ब्लैकिंग और नकली टिकटों की बिक्री पर भी नजर रखी जाएगी। साथ उन्होंने अपील की कि अगर सोशल मीडिया पर कोई व्यक्ति टिकट खरीदने का आफर देता है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को मुहैया करवाएं, ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें