ग्वालियरः लड़की वाले फलदान लेकर नहीं पहुंचे तो बिचौलिए को पेड़ से बांधकर रातभर पीटा

ग्वालियर। अपने समाज के एक युवक और युवती का रिश्ता करवाना बिचौलिए को भारी पड़ गया। उसने अपने परिचित युवक का रिश्ता शिवपुरी की रहने वाली युवती से तय करवाया था। ग्वालियर में लड़की वाले लगुन-फलदान चढ़ाने नहीं आए तो लड़के वालों ने मीडिएटर को पकड़ लिया। तबेले में बंधक बनाकर रातभर उसकी पिटाई की।

मामला शनिवार-रविवार की दरमियानी रात पुरासानी गांव का है। वधु पक्ष को लगुन-फलदान लेकर वर पक्ष के यहां आना था, लेकिन यह लोग लगुन-फलदान लेकर नहीं पहुंचे। बार-बार फोन किया, एक ही जवाब मिला, शादी नहीं करनी। आखिर जिस युवक की शादी होने जा रही थी, उसने और उसके तीन साथियों ने बिचौलिए को बंधक बना लिया। बिचौलिए के हाथ घर के बाहर लगे पेड़ से बांध दिए। फिर उसे धमकाकर कहा कि उसे तभी छोड़ा जाएगा, जब वह अपनी बेटी का रिश्ता उससे करवा देगा। जब उसने इंकार किया तो उसे जमकर पीटा। आखिर एक रिश्तेदार ने बिचौलिए के आंखों से आंसू गिरते देख तुरंत पुलिस को सूचना दी। रविवार को झांसी रोड थाने की एफआरवी पहुंची और उसे मुक्त करवाया। इस मामले में झांसी रोड थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस ने बताया कि मुरैना के नूराबाद स्थित इमरिया का पुरा गांव में रहने वाला लाल सिंह (55 वर्ष) पुत्र दर्शन सिंह गुर्जर ने अपने परिचित बंटी गुर्जर और उसकी बहन का रिश्ता तय करवाया था। बंटी गुर्जर झांसी रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुरासानी गांव में रहता है। बंटी की बहन की शादी संपन्न हो गई, अब बंटी की शादी की तैयारी चल रही थी। शादी से पहले शनिवार को लगुन-फलदान कार्यक्रम था। बंटी गुर्जर की शादी शिवपुरी निवासी मेहताब सिंह गुर्जर की बेटी से तय हुई थी। दोपहर में लगुन-फलदान लेकर पहुंचना था, लेकिन शाम तक वधु पक्ष के लोग नहीं आए। काफी देर तक बंटी और उसके परिवार वाले इंतजार करते रहे, लेकिन यह लोग नहीं आए।

इसके बाद बंटी ने लाल सिंह गुर्जर से लड़की वालों से बात करने के लिए कहा। लाल सिंह ने मेहताब को फोन किया तो पहले उसने फोन नहीं उठाया। कुछ देर बाद बात हुई तो उसने आने से इंकार कर दिया। इसके बाद तो बंटी ने अभद्रता शुरू कर दी। उसने लाल सिंह को दोषी बताते हुए कहा कि वह अपनी बेटी से उसका रिश्ता करवाए। उसे तुरंत शादी करनी है। लाल सिंह घबरा गया और उसने इंकार किया तो उसे बंधक बना लिया।

बंटी गुर्जर और उसके साथी जंडेल गुर्जर, रामवरण गुर्जर और केशव गुर्जर ने बंधक बनाकर मारपीट शुरू कर दी। उसे पेड़ से बांध दिया, जिससे वह भाग न सके। तभी लाल सिंह का रिश्तेदार राधाकृष्ण गुर्जर वहां आ गया। उसने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस तुरंत मौके पर आ गई। झांसी रोड थाने की एफआरवी से आए स्टाफ ने उसे मुक्त करवाया। इसके बाद उसे थाने ले गए। थाने पहुंचकर लाल सिंह ने चारों पर एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने इस मामले में सामान्य मारपीट की धाराओं में एफआईआर लिखी है। इन धाराओं से आरोपितों को थाने से ही जमानत मिल जाएगी।

थाना प्रभारी हरेंद्र शर्मा ने बताया कि लगुन-फलदान न आने पर रिश्ता तय करवाने वाले को पेड़ से बांधकर पीटा गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई थी और उसे मुक्त करवाया। आरोपितों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें