होटल में ठहरे युवक-युवती से हैरोइन हुई बरामद, इस तरह हुआ खुलासा

सोलन । पुलिस की स्पेशल टीम ने शनिवार को जिला के राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर स्थित कंडाघाट के निजी होटल से हैरोइन तस्करी मामले में एक युवक व युवती को हिरासत में लेकर उनसे 12.26 ग्राम हैरोइन बरामद कर हिरासत में लिया है ।

सोलन जिला पुलिस की स्पेशल टीम को शनिवार शाम सूचना मिली कि कण्डाघाट क्षेत्र के देहूं चौकी स्थित एक होटल में एक युवक व युवती ठहरे हुए हैं, जो काफी समय से हैरोइन के अवैध धंधे में संलिप्त है। इस समय भी इन दोनों के पास भारी मात्रा में खेप है । जिसे यह कण्डाघाट क्षेत्र में युवाओं व छात्रों को सप्लाई करने की फिराक में है। इस सूचना पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए पुलिस की स्पैशल टीम द्वारा देहुं चौकी (कण्डाघाट) स्थित होटल में छापा मारा गया । जहां से आरोपी उवेद खान ( 29) पुत्र राहत खान निवासी कण्डाघाट जिला सोलन तथा उसकी सहयोगी पूजा नेगी ( 23) पुत्री देवा नेगी डाखाना निचार तहसील भावानगर जिला किन्नौर के कब्जे से 12.26 ग्राम हैरोइन बरामद की गई ।

इस सन्दर्भ में धारा 21, 29 एन डी एन्ड पी एस एक्ट के तहत पुलिस थाना कण्डाघाट में केस दर्ज किया गया है ।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि उपरोक्त दोनों आरोपियों को रविवार को माननीय न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान ज्ञात हुआ है कि आरोपी उवेद खान एक बहुत बड़ा नशा तस्कर है जो इससे पहले भी नशा तस्करी में संलिप्त रहा है तथा इसके विरूद्ध थाना आनी जिला कुल्लू, थाना बालुगंज शिमला, थाना सदर सोलन तथा पंजाब के थाना लालड़ु में चरस व हैरोइन तस्करी के मामले दर्ज है । इस आरोपी से 415 ग्राम चरस व 35.25 ग्राम हैरोइन बरामद हुई थी । इसके अतिरिक्त जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि यह आरोपी कंडाघाट क्षेत्र में पिछले करीब पांच-छह सालों से नशा तस्करी के कारोबार में सक्रिय है ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें