सागरः महावीर जयंती पर जुलूस शोभायात्रा के बाद एक घंटे के अंदर की गई सफाई

सागर । कलेक्टर दीपक आर्य एवं नगर निगम कमिश्नर राजकुमार खत्री के द्वारा सागर को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जहां विगत दिवस रामनवमी के अवसर पर बड़ी मात्राओं में शहर में शोभायात्राएं निकल गई थी, जिसमें पानी पाउच एवं प्रसादी वितरण के कारण मुख्य सड़कों पर कचरा एकत्र हो गया था, किंतु नगर निगम की कार्रवाई से शोभा यात्रा समाप्ति के एक घंटे के पश्चात ही संपूर्ण सागर स्वच्छ सागर बन गया था।

इसी कड़ी में रविवार को महावीर जयंती के अवसर पर भी नगर निगम की डेढ़ सौ से अधिक सफाई मित्रों के द्वारा कार्रवाई करते हुए प्रसादी वितरण एवं पानी पाउच वितरण के कारण शहर की सड़कों पर कचरा एकत्र हो गया था, किंतु शोभायात्रा की कुछ समय बाद ही शोभा यात्रा की मार्गों की सफाई की गई एवं तत्काल सफाई मित्रों के द्वारा एकत्र कचरे को कचरा गाड़ी के माध्यम से परिवहन कराया गया, जिससे संपूर्ण सड़क स्वच्छ बन गया।

इस कार्रवाई का शहर वासियों के साथ जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन की सराहना की एवं संकल्प भी लिया कि आगे से किसी भी त्यौहार पर किसी भी समाजों के द्वारा निकाले जाने वाली शोभायात्राओं में फैलने वाली कचरे को सफाई मित्रों के साथ सफाई करने में सहयोग प्रदान किया जाएगा एवं सागर को स्वच्छ एवं स्वस्थ सागर बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

नगर निगम कमिश्नर राजकुमार खत्री ने सभी समाजजनो एवं राजनीति के धार्मिक संगठनों से अपील की है कि उनके द्वारा निकाली जाने वाली शोभा यात्राओं में गन की माध्यम से जो रंग बिरंगे कागजो की वर्षा की जाती है वह न करें। इसको हटाने में सफाई मित्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और यह गैस के माध्यम से चलती है जिससे कभी भी कहीं भी कोई भी घटना घटित हो सकती है। नगर निगम कमिश्नर श्री खत्री ने सभी लोगों से अपील की है कि शहरहित में इस प्रकार की किसी भी गतिविधियां करने से बचे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें