लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई इस महीने दाखिल करेगी अंतिम चार्जशीट, जानें कब होगी अगली सुनवाई

– राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अगली सुनवाई 30 अप्रैल को करने का आदेश दिया

नई दिल्ली। लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई इस महीने में अंतिम चार्जशीट दाखिल करेगी। आज सीबीआई ने इस बात की सूचना दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट को दी। स्पेशल जज विशाल गोगने ने इस मामले पर अगली सुनवाई 30 अप्रैल को करने का आदेश दिया।

आज सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर डीपी सिंह ने कहा कि इस मामले पर समग्र और अंतिम चार्जशीट तैयार की जा रही है। इस चार्जशीट में बाकी सभी जांच का ब्यौरा होगा और ये चार्जशीट इस महीने में ही दाखिल कर दी जाएगी। उसके बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को करने का आदेश दिया।

सीबीआई ने 6 मार्च को इस मामले में तीसरी पूरक चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें नौकरी पाने वाले दो अभ्यर्थियों अशोक कुमार और बबीता को आरोपित बनाया गया है। सीबीआई की पूरक चार्जशीट में कहा गया है कि भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे और वही सभी काम देखते थे। भोला यादव ही अफसरों को निर्देश देते थे। सीबीआई ने इस संबंध में भोला यादव के कंप्यूटर से दस्तावेज हासिल किए हैं।

सीबीआई ने इस मामले में भोला यादव और हृदयानंद चौधरी को गिरफ्तार किया था। लैंड फॉर जॉब घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है। भोला यादव को ही इस घोटाले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। नौकरी के बदले जमीन देने के काम को अंजाम देने का काम भोला यादव को सौंपा गया था। भोला यादव 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बहादुरपुर सीट से विधायक चुने गए थे।

सीबीआई ने मई, 2023 में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें