रवि किशन की बेटी बताने वाली शिनोवा की डीएनए टेस्ट की मांग खारिज, मां-बेटी ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

गोरखपुर । लोकसभा चुनाव के बीच विवादों में घिरे गोरखपुर से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी और भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। खुद को रवि किशन की बेटी बताने वाली 25 साल की शिनोवा की डीएनए टेस्ट की मांग को मुंबई के दिंडोशी सेशन कोर्ट ने शिनोवा की इस अर्जी को खारिज कर दिया है।

शिनोवा ने कुछ वक्त पहले एक्टर के डीएनए टेस्ट की मांग की थी। शिनोवा का कहना है कि वो रवि किशन की बेटी हैं। वो चाहती हैं कि किशन अपना डीएनए टेस्ट करवाएं, ताकि अगर वो झूठ बोल रही हैं तो ये साबित हो जाए। लेकिन, मुंबई के दिंडोशी सेशन कोर्ट ने शिनोवा की इस अपील को खारिज कर दिया है।

कोर्ट ने क्या कहा

अपने फैसले में शिनोवा को झटका देते हुए कोर्ट ने कहा है कि प्रथम दृष्टया में ऐसा नहीं लगता है कि याचिकाकर्ता की मां और रवि किशन के बीच कोई पारिवारिक संबंध था। माना जा रहा है कि अब शिनोवा इस मामले को उच्च कोर्ट में लेकर जा सकती हैं।

मां-बेटी ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

दरअसल इन दिनों सांसद काफी चर्चाओं में बने हुए हैं। 25 साल की युवती शिनोवा ने रवि किशन पर उसके जैविक पिता होने का आरोप लगाया है। शिनोवा की मां अपर्णा ठाकुर का भी कहना है कि उनकी बेटी के पिता रवि किशन ही हैं। इसे लेकर 15 अप्रैल (सोमवार) को लखनऊ में अपर्णा ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

अपर्णा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सांसद रवि किशन उसके पति हैं। दोनों की एक बेटी भी है। लेकिन, अब रवि किशन उनसे कोई रिश्ता नहीं रखते। उनकी शादी रवि किशन से 1996 में मुंबई में हुई थी।

रवि किशन ने मंगल सूत्र पहनाकर और सिंदूर लगाकर शादी की

अपर्णा ने कहा, परिवार और दोस्त भी हमारी शादी में मौजूद थे। सभी के सामने रवि किशन ने मंगल सूत्र पहनाकर और सिंदूर लगाकर शादी की। खुद जब बड़े फिल्म स्टार बन गए, तो मुझे छोड़ दिया। मैं इंसाफ पाने के लिए दर-दर भटक रही हूं। अब मैं बेटी को उसके पिता का नाम दिलाने के लिए कोर्ट भी जाऊंगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपर्णा के साथ उनकी बेटी भी मौजूद थी। अपर्णा ने कहा, मेरे पास रवि किशन के साथ फैमिली फोटो भी है। शादी के भी कई फोटो हैं। एक नहीं, मेरे पास शादी के कई सबूत हैं। अपर्णा ने रवि किशन के साथ की कई तस्वीर भी साझा की थी।

रवि किशन की पत्नी ने दर्ज कराई है एफआईआर

हालांकि, भाजपा सांसद रवि किशन को अपना पति बताने वाली महिला पर केस भी दर्ज हुआ। इस मामले के बाद रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। प्रीति ने दावा किया कि इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता विवेक और एक यूट्यूबर खुर्शीद खान का हाथ है।

प्रीति ने बताया कि 1 साल पहले भी इस महिला के खिलाफ मुंबई पुलिस से ब्लैकमेलिंग की शिकायत की थी। आरोपी महिला का अंडरवर्ल्ड माफियाओं से संबंध है। उसने पहले भी रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी।

प्रीति शुक्ला ने अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर, उसके पति, बेटी और बेटा को इस मामले में आरोपी बनाया है। फिलहाल हजरतगंज पुलिस ने मां-बेटी समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

डीएनए टेस्ट की मांग की थी शिनोवा

वहीं, इस विवाद के बीच इस मामले में शिनोवा ने मुंबई की दिंडोशी सत्र अदालत में अर्जी लगाई थी। शिनोवा ने कोर्ट से डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी। उन्होंने कोर्ट में दावा किया था कि रवि किशन ही उनके जैविक पिता है। लेकिन, अब कोर्ट ने इस मामले में बड़ा फैसला किया है। दिंडोशी सत्र अदालत ने शिनोवा को झटका देते हुए उनकी पितृत्व परीक्षण की मांग को खारिज कर दिया है।

कौन हैं शिनावो?

बता दें कि शिनोवा की उम्र 25 साल है। शिनोवा के मुताबिक, वह बॉलीवुड में नाम बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कुछ साउथ फिल्मों में काम किया है तो वही उन्होंने कई वेब सीरीज में भी काम किया है। शिनोवा का कहना है कि उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम करके अपनी पहचान बनाई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें