कंगना के खिलाफ चुनावी संग्राम में उतरेंगे कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह, जानें पूरा प्लान

शिमला । पूरे देश में हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट पर सभी की नजरें हैं। वजह ये है कि यहां से भाजपा ने अभिनेत्री कंगना रनौत को मैदान में उतारा है। इनके खिलाफ कांग्रेस ने अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाया है। अब उम्मीद की जा रही है कि राज्य के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह कंगना के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इस आशय के संकेत हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद वि्क्रमसिंह की मां प्रतिभा सिंह ने संकेत दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा सिंह ने कहा कि सभी सीनियर लीडर्स के साथ हमारी बातचीत हुई है। सब ने अपना व्यू दिया है और बताया कि कौन बेस्ट हो सकता है और कौन जीत सकता है। कांग्रेस को एकजुट होकर मतभेद भुलाकर काम करना होगा। प्रतिभा सिंह ने कहा कि कंगना रनौत के खिलाफ विक्रमादित्य सिंह लड़ रहे हैं और एक बड़ी चुनौती होगी। लोगों को डिसाइड करना है किसने काम किया है, किसने धरातल पर जनता से सुख-दुख पूछा है। जनता जानती है। एक अभिनेत्री, जो जीत के बाद मुंबई लौट जाएगी और वह लोगों की समस्या को लेकर क्या काम करेगी।


लोकसभा चुनाव ना लड़ने के सवाल पर प्रतिभा सिंह कहा कि कि विक्रमादित्य सिंह के लिए प्रचार करूंगी, इसलिए नहीं वह विक्रमादित्य है…कोई भी होता तो भी प्रचार करती। दिल्ली में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमारी स्क्रीनिंग कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई और प्रियंका गांधी से मीटिंग हुई है। पार्टी का मत है कि फ्रंट फुट पर रहकर बैटिंग करनी है। सशक्त उम्मीदवार को उतारना हैं। मुझे मंडी संसदीय क्षेत्र का इंचार्ज भी बनाया गया है और मैं वहां लागातार काम कर रहा हूँ। केंद्र से सहयोग लेकर हिमाचल गया हूं। फिलहाल, मैंने टिकट का आवेदन नहीं किया है, लेकिन जो पार्टी कहेगी, वह करेंगे।कंगना रनौत पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उनका हम बहुत मान-सम्मान करते हैं, मगर जब राजनीतिक लड़ाई होती है, तब मुद्दों को लेकर बातचीत होगी हम उनकी प्रशंसा करते रहे ऐसा तो नहीं होगा। 

कंगना ने मंडी के लिए क्या किया। वह बोले कि कंगना जितनी बड़ी एक्ट्रेस हो, उन्हें हिमाचल के मुद्दे नहीं पता हैं। कंगना को यह भी नहीं पता होगा कि मंडी में कितने ब्लॉक और कितनी पंचायत हैं। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अगर हम चुनाव में उतरेंगे तो इस सीट को जीत कर ही वापस दिल्ली आएंगे। मंडी से कांग्रेस की तरफ से टिकट देने के सवाल पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अभी मोहर नहीं लगी है और अभी मैं इंचार्ज तो हूं। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के साथ पूरा तालमेल बनाकर चलेंगे। गौरतलब है कि विक्रमादित्य सिंह ने रविवार शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात की और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। दिल्ली से कांगड़ा पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है। 15 महीनों में जनहित के फ़ैसले लिए गए हैं। जनता की अदालत में जाकर अपनी उपलब्धियों को रखेंगे। प्रत्याशियों के नाम के ऐलान को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि फाइनल राउंड की चर्चा हो चुकी है और कांग्रेस पार्टी अच्छे और स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी। जल्दी ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें