अजीतमल की रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा की मुजफ्फरनगर में हत्या, इस हालत में मिला शव

-हॉस्टल से एक किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक पर मिला शव।


अजीतमल, औरैया।अजीतमल के अध्यापक कॉलोनी निवासी एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा कृतिका चौहान की गुरुवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर फेंका गया शव रेलवे ट्रैक किनारे पड़ा मिला। बताया गया है छात्रा गुरुवार शाम को दोस्त के साथ हॉस्टल से बाहर निकली थी। मृतिका के परिजनों ने दोस्त के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कृतिका चौहान के पिता राहुल चौहान इंटर कॉलेज में लेक्चरर हैं जबकि मां सुलेखा सरकारी प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक हैं। 6 महीने पहले ही कृतिका ने बेगराजपुर के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। वह कैंपस में ही गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी।
छात्रा.के पिता राहुल चौहान ने मंसूरपुर थाने में दी तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी कृतिका मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। उसकी बेटी को गुरुवार शाम उसके साथ पढ़ने वाला कुनाल सैनी बहला फुसलाकर कॉलेज से बाहर ले गया और उसकी हत्या कर शव रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया। उन्होंने कहा शाम होने के बाद बेटी कॉलेज कैंपस से कैसे निकली, इसमें मुझे वार्डन, कॉलेज प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों की सीधी लापरवाही नजर आ रही है। कहा उसे समय पर इसकी सूचना भी नहीं दी गई। रात 11 बजे जब मैं लगातार बेटी को फोन लगा रहा था तो मंसूरपुर थाना पुलिस ने मुझे घटना की जानकारी दी।


मेडिकल कॉलेज के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर प्रसनजीत ने बताया-हॉस्टल में रोजाना रात 9:30 बजे छात्राओं की गिनती होती है। गुरुवार को काउंटिंग के दौरान कृतिका चौहान नहीं मिली। उसके नंबर पर कॉल की गई लेकिन नंबर नहीं लगा। फिर देर रात उसकी तलाश शुरू की गई। पहले कैंपस में फिर आसपास तलाश की गई। पुलिस को भी सूचना दी गई। देर तक हॉस्टल के पीछे ट्रैक के पास उसका शव बरामद हुआ।
एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। हॉस्टल के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे है। यह हत्या है या आत्महत्या यह कहना अभी मुश्किल है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।


पुलिस सूत्रों ने बताया, कुणाल को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। कुणाल ने शुरुआती पूछताछ में इसे हादसा बताया था। लेकिन पुलिस के सख्ती करने पर वह बयान पलट रहा है। पुलिस ने अभी पूछताछ को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।


कृतिका की मौत की सूचना पर परिवार मुजफ्फरनगर पहुंच गया है। जीजा आरएस सेंगर ने आरोप लगाया कि कृतिका की हत्या करके लाश फेंकी गई है। उसके दोस्त ने ही उसकी हत्या की है। कृतिका रोजाना शाम को अपने मां-पिता से बात करती थी। कल शाम को भी बातचीत हुई थी। हालांकि, उसने कोई ऐसी बात नहीं की थी। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर यानी रेलवे ट्रैक पर जहां छात्रा का शव मिला है वह सुनसान इलाका है। आसपास झाड़ियां और जंगल है। वहां कोई आम रास्ता नहीं है ऐसे में कृतिका वहां कैसे पहुंच गई यह बात भी किसी को समझ नहीं आ रही है। हॉस्टल से वहां तक पहुंचने के लिए कोई सीधा रास्ता भी नहीं है।


छात्रा के मामा अजय कुमार सिंह ने कहा, कल शाम करीब 6:30 बजे कृतिका की वीडियो कॉल पर उसकी मम्मी-पापा से बात हुई थी। उसने सब कुछ सामान्य बताया था। इसके बाद देर शाम पुलिस का फोन आया कि बच्ची का एक्सीडेंट हो गया है। जब परिजन मौके पर पहुंचे तो पूरा मामला संदिग्ध नजर आया। बच्ची के हॉस्टल से रेलवे ट्रैक करीब किलोमीटर जंगल में है। कृतिका के वहां जाने का कोई कारण नजर नहीं आ रहा है। वह किस लड़के के साथ गई और उसके साथ क्या हुआ। स्थानीय पुलिस और सरकार इसकी गहनता से जांच करवाए। सच्चाई सामने आनी चाहिए। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


10वीं में जिले की टॉपर
कृतिका का घर औरेया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के टीचर्स कालोनी में है। गुरुवार रात को ही परिवार को सूचना मिली तो मां-पिता परिवार के साथ वहां पहुंच गए। पिता राहुल चौहान जनता इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं। वहीं मां सुलेखा प्राथमिक विद्यालय नंद लाल का पुरवा में बतौर हेड मास्टर कार्यरत हैं। कृतिका ने 2019 में औरेया के सेंट फ्रांसिस स्कूल से 10वीं में 98% अंक हासिल करके जिला टॉप किया था।

 
कृतिका की मौत पर क्षेत्रीय लोगों ने शोक संवेदना व्यक्त की

अजीतमल औरैया। अजीतमल टीचर्स कॉलोनी निवासी जनता इंटर कॉलेज के प्रवक्ता राहुल चौहान की पुत्री कृतिका चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में मुजफ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान मौत की खबर से क्षेत्रीय गणमान्य लोगों ने मृतिका के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कृष्ण मोहन उपाध्याय एवम समस्त स्टाफ, मनीष मिश्रा, जनता महाविद्यालय स्टाफ, हरिओम भदौरिया, नवीन चौहान, रवि राजावत, अजीतमल प्रेस क्लब के योगेंद्र गुप्ता, प्रदीप मिश्रा, देवेश सक्सेना, जितेंद्र गुर्जर, ओमहरी भदौरिया, शिवेंद्र सिंह सेंगर, नरेंद्र कुशवाह, विवेक दुबे, बीरेंद्र सिंह सेंगर सहित लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें