मोबाइल के कवर से हो सकती है कई तरह की परेशानी, फोन के हीटिंग की आने लगती है दिक्कत

नईदिल्ली (ईएमएस)। यह बात बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि फोन का कवर मोबाइल के लिए कई तरह की परेशानी भी ला सकता है। फोन पर कवर लगाने से इसमें हीटिंग की दिक्कत आने लगती है।

खासतौर पर गर्मी के मौसम में अगर हर समय फोन पर कवर लगा रहे तो ये मोबाइल जल्दी गर्म कर देते हैं। फोन गर्म होने की वजह से जाहिर तौर पर ये हैंग होने लगता है, और रुक-रुक के चलने लगता है। कुछ रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि फोन पर कवर लगा होने के कारण इसकी चार्जिंग में भी दिक्कत आती है। कहा जाता है कि जब फोन गर्म होने लगता है, तो ये ठीक से चार्ज नहीं हो पाता है। अगर आप फोन कवर अच्छी क्वालिटी का नहीं लगावाते हैं तो इससे बैक्टीरिया जमा होने का खतरा रहता है।

इसके अलावा अगर आपका कवर मैगनेट वाला है तो इससे जीपीएस और कम्पास में भी दिक्कत आने लग जाती है। आखिर में बात करें डिज़ाइन की तो आजकल मोबाइल कंपिनयां गजब डिज़ाइन वाले बैक पैनल के साथ नए फोन को लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में अगर आप अपने फोन पर कलर लगा लेंगे तो इसका सारा लुक छुप जाएगा। अगर आप स्क्रैच से बचाने के लिए फोन पर कवर लगाना ही चाहते हैं तो एक काम ये कर सकते हैं कि चार्जिंग के दौरान कवर उतार दें। इसके अलावा गेम खेलते हुए भी फोन पर कवर न रखें।

मालूम हो कि नया फोन खरीदने पर हर कोई इसका बहुत ख्याल रखता है। नए फोन की स्क्रीन पर थोड़ी सी भी खरोंच न आए, इसलिए लोग फटाक से स्क्रीन गार्ड लगवा लेते हैं। इसके अलावा फोन के लिए कवर भी एक ज़रूरी चीज़ मानी जाती है। अपनी पसंद के हिसाब से लोग कलर सेलेक्ट करके नया फोन तो खरीदते हैं लेकिन इसके पीछे कवर ज़रूर लगाते हैं। लोगों को लगता है कि बैक पैनल पर कवर लगाने के इसे सेफ रखा जाए और इसपर किसी तरह की कोई खरोंच भी नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें