सियासत का पारा गरमाया… समाजवादी मंच पर पहुंचे फ्रेम से ग़ायब हुए नेता भी

बरेली :तपती धूप और गर्मी के बीच सियासत का पारा भी गरमानें लगा हैं बरेली में रविवार को नया भारत सम्मेलन सभा के आयोजन में पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन को लेकर विशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान पर भाजपा पर जमकर चुनावी तीर दागें उन्होंने कहा बरेली का सुर्मा उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारत में मशहूर है। लेकिन बरेली वासियों ने इस बार भाजपाइयों को सुरमा लगाकर बरेली से विदा करने का काम कर लिया है। इस बीच उन्होंने भाजपा में चल रही आपसी रार को लेकर भी चुटकी ली उन्होंने कहा अभी मै मंच बैठा था तों सुना था दो भाजपाइयों में दूसरी तरफ अंदर से दरार है और अब वो एक दूसरे को सुर्मा लगा रहे हैं। भाजपा सरकार मुफ्त राशन दें रही हैं लेकिन हम गुणवत्तापूर्ण राशन के साथ फ्री में डाटा भी उपलब्ध कराएंगे उन्होंने कहा कि राशन के साथ-साथ मुफ्त में डाटा भी मिलना चाहिए के नहीं इस बीच सभा सुनने पहुंचे लोगों ने इस पर हामी भरी। अखिलेश यादव नें मंच से कहा कि 2024 का चुनाव आने वाली पीढ़ी का चुनाव है संविधान बचाने का चुनाव है साथ ही लोकतंत्र के संविधान के मंथन का चुनाव है। इस बीच उन्होंने बरेली वसियो से अपील कर कहा कि आप सात मई को मतदान कर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन को विजय बनाए।

अखिलेश नें मंच से मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री पर भी साधा निशान…

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंच से योगी को लेकर कहा कि लखनऊ वाले भी बरेली में बहुत बार आए होंगे। उसके बाद दिल्ली वाले भी आए होंगे प्रधानमंत्री को लेकर कहा कि उन्हें पहले ही जानकारी हो गई थी इसलिए शहर के एक किलोमीटर घूम कर ही चले गए। उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों की कहानी फ्लॉप हो गई उनकी कोई झूठी कहानी सुनना नहीं चाहता उनके घिसे पिटे डायलॉग जनता में चल नहीं पा रहे हैं।

तीन काले कानून पर बोले अखिलेश…

तीन काले कानून को लेकर भी अखिलेश यादव नें कहा सरकार ने तीन काले क़ानून लागू करने का काम किया था। किसानों को रोकने के लिए सीसीरोड और सड़को पर कीले लगाई गईं। लेकिन किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा था। उसके बाद सरकार नें युवाओं के साथ धोखा किया परीक्षा के साथ पेपर आउट करा दिया। इस बीच अग्नि वीर को लेकर भी मंच से बोला नौकरी के साथ युवाओं को धोखा दिया गया।

लैपटॉप पर बोले अखिलेश भाजपा नकल करती है…
अखिलेश यादव बोले हमने युवाओं को लैपटॉप बांटे उन्होंने हमारी नकल करके छोटे से फ़ोन वितरित कर दिये। उन्होंने कहा कि भाजपा हमारी नकल करती है।

डबल इंजन की सरकार को लेकर भी अखिलेश ने वार किया…
अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन सरकार को लेकर बड़ी-बड़ी होल्डिंग लगाई थी जिसमें एक इंजन पहले से ही गायब है। इस बीच अखिलेश यादव ने कहा इंजन के साथ-साथ जिसके लिए वोट मांग रहे हैं वह भी होल्डिंग से गायब है।

इस बीच जोशीले कार्यकर्ता गर्मी को भूलकर अखिलेश यादव जिंदाबाद। अखिलेश तुम आगे बढ़ो, हम हमेशा साथ हैं, जैसे नारे लगाते रहे। वही सियासत के मंच पर वसीम बरेलवी भी अपने शेर सुनाते नज़र आए उन्होंने कहा कि
मेरे शहर की बात न पूछो
मेरा शहर महान
उसके एक -एक घर आंगन में जिए है हिंदुस्तान…मोहब्बत इंतहा मेरी, मैं हिंदुस्तान हु सबसे निराली है अदा मेरी…

फ्रेम से गए हुए नेता भी मंच पर नजर आए..
इस दौरान समाजवादी पार्टी के फ्रेम से ग़ायब हुए शहज़िल इस्लाम भी मंच पर नजर आए। मंच पर उनको सुल्तान बेग के बराबर में जगह मिली।
इस बीच सभा का संचालन बहेड़ी विधायक अताउर्रहमान नें किया वही मंच पर जिला अध्यक्ष शिवचरण कश्यप, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सक़्लैनी, प्रवीन सिंह ऐरन, सुप्रिया ऐरन समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें